एजबेस्टन में भारतीय फैंस के साथ हुई नस्लवादी घटनाओं पर बेन स्टोक्स ने दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) की हार के साथ ही पिछले साल शुरू हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई है। इस मुकाबले के दौरान कुछ भारतीय प्रशंसकों ने इंग्लिश फैंस पर नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद इंग्लैंड क्रिकेट (England Cricket) और एजबेस्टन मैदान के मैनेजमेंट ने माफ़ी मांगी थी और उचित कार्यवाई का भरोसा दिलाया। 4 जुलाई की इस घटना के बाद गुरुवार को इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है।

31 साल के ऑलराउंडर ने घटना पर निराशा जताते हुए गुरुवार शाम को एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “पिच पर बेहतरीन सप्ताह गया, लेकिन एजबेस्टन से नस्लवादी घटना की खबर सुनकर मैं निराश हूं। खेल में इसकी कोई जगह नहीं है। उम्मीद है कि सभी फैंस सफेद गेंद से खेली जाने वाली सीरीज के दौरान अच्छा समय बिताएंगे और पार्टी, जैसे माहौल बना कर रखेंगे, क्योंकि यही तो क्रिकेट है।”

इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के दौरान ‘फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स’ स्टैंड्स में तैनात होंगे। यानि, मैदान के अधिकारी फैंस के बीच उन्ही की तरह सामान्य दर्शक बनाकर मौजूद रहेंगे और नस्लवाद या किसी भी तरफ की दूसरी घटनाओं की रिपोर्ट करेंगे।

Q. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए कितने टेस्ट मैच खेले हैं?


A.
83

Leave a comment

Cancel reply