न्यूज़ीलैंड का सूपड़ा साफ़ करने के बाद सातवें आसमान पर बेन स्टोक्स, टीम इंडिया को दी चेतावनी

सोमवार को तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लिश टीम ने न्यूज़ीलैंड (New Zealand) का तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से वाइट वॉश कर दिया है। इंग्लैंड (England) की इस धमाकेदार जीत के साथ ही टीम इंडिया (Team India) के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। भारत को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है और इस मैच से पहले इंग्लिश कप्तान ने रोहित की सेना को वॉर्निंग दे दी है।

हेडिंग्ले (Headingley) में न्यूज़ीलैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से पटखनी देने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पत्रकारों से बात की, जहां उन्होंने भारतीय टीम को आगामी मैच के लिए चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, “विरोधियों को छोड़ कर बाकी सब कुछ वैसा ही है। हमारा माइंड सेट अभी भी वही है।”

हालांकि, 31 साल के स्टोक्स ने माना कि भारतीय टीम से मुकाबला करना अलग होगा। उन्होंने कहा, “बिलकुल, ये पूरी तरफ से अलग होने वाला है। अलग विरोधी, अलग आक्रमण और उनके खिलाड़ी भी अलग होंगे।” टीम इंडिया को सावधान करते हुए स्टोक्स ने आगे कहा, “पिछले तीन टेस्ट मैचों में जो हमने अच्छा किया है उसी पर हमारा ध्यान है और हम इसे भारत के खिलाफ शुक्रवार को भी जारी रखेंगे।”

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने से पहले इंग्लिश टीम बेहद ही खराब दौर से गुजर रही थी। जो रुट की कप्तानी में टीम को अपने आखिरी 17 टेस्ट मैचों में महज़ एक जीत हासिल हुई थी। इसके बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई और इंग्लैंड को लगभग दो साल के बाद टेस्ट सीरीज में जीत मिली।

Q. बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कब और किस देश की टीम के खिलाफ किया था?


A. ऑस्ट्रेलिया (2013)

Leave a comment

Cancel reply