ben
27 साल के कंगारू क्रिकेटर ने इस लीग में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रेग मैकडरमोट (Craig McDermott) के बेटे बेन मैकडरमोट (Ben McDermott) ने बिग बैश लीग 2021-22 (BBL) के सीजन में इतिहास रच दिया है। 27 साल के कंगारू क्रिकेटर ने इस लीग में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के खिलाफ खेले जा रहे मैच में उन्होंने 65 गेंदों में 127 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली है। बेन ने अपनी इस पारी में 6 छक्के और इतने ही चौके जड़े।

होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) की तरफ से खेलते हुए बेन मैकडरमोट ने मैच की पहली ही गेंद से आक्रमक रवैया अपनाया। इससे पहले दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के खिलाफ 60 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 110* रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

बेन मैकडरमोट की इस विस्फोटक पारी के दम पर होबार्ट हरिकेंस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 7 विकेट से पराजित किया था। स्ट्राइकर्स ने हरिकेंस को जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 18.3 ओवर में सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था।

उन्होंने अब तक बीबीएल में 66 मुकाबलों में 139.58 के स्ट्राइक रेट और 38.30 के औसत से 1915 रन बनाए हैं। इस दौरान बेन मैकडरमोट के बल्ले से 8 अर्धशतक और 3 शतक निकले हैं।

Leave a comment

Cancel reply