team india
इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क में प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है, जिसका पहला मैच कानपूर में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क में प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन की कुछ फोटो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की थी।

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के प्रक्टिस सेशन की तस्वीरें पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, “भारतीय टीम ने कानपुर में हिट द ग्राउंड रनिंग की।” न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी अंजिक्य रहाणे करेंगे, जबकि विराट कोहली मुंबई टेस्ट से टीम की अगुआई करेंगे। वहीं, कानपुर टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम इंडिया ने दूसरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत जबरदस्त की है। भारत इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है, जबकि सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच अगले साल खेला जाना है। दरअसल, कोविड-19 के कारण भारत और इंग्लैंड पांचवां मैच नहीं खेला गया था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम टेस्ट प्रारूप में दुनिया की बेस्ट टीम्स में से एक है। किसी भी टीम के लिए भारत को टेस्ट सीरीज में हराना आसान नहीं होता है। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने घर पर 11 टेस्ट सीरीज जीती है। आखिरी बार इंग्लैंड ने भारत को साल 2012-13 में 2-1 से टेस्ट सीरीज में मात दी थी। हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम कभी भी भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है। वह सीरीज दो बार ड्रा कराने में सफल रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply