rohit sharma
रोहित शर्मा को भारत की वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है.

दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारत की वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है. इससे पहले नीली जर्सी वाली टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी. हालांकि, वे लाल गेंद वाली टीम की अगुवाई जारी रखेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड ने कोहली से स्वेच्छा से वनडे कप्तानी छोड़ने को 48 घंटे का समय दिया था, लेकिन कोहली के नहीं मानने पर बीसीसीआई ने हिटमैन को वनडे की ज़िम्मेदारी सौंप दी. कोहली ने इससे पहले टी20 प्रारूप की कप्तानी खुद ही छोड़ने का ऐलान किया था. ऐसे में रोहित के कप्तान बनने के बाद क्रिकेट जगत में बवाल मचा हुआ है. इस बीच रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि बाहर की सभी बातें बेकार हैं.

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा की है, जिसमें रोहित शर्मा एक साक्षात्कार देते नजर आ रहे हैं.

रोहित ने कहा, “वह बाहर के शोर के प्रभावित नहीं होंगे, जब आप भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो दबाव हमेशा अधिक होता है. दबाव हमेशा बना रहेगा। इसके बारे में बात करने वाले बहुत लोग होंगे. ये पॉजिटिव और नेगेटिव हो सकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, एक क्रिकेटर के रूप में अपने काम पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है न कि इस बात पर ध्यान फोकस करना कि लोग किस बारे में बात कर रहे हैं, क्योंकि आप उस पर कंट्रोल नहीं कर सकते.”

Leave a comment