ganguly shastri crictoday
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री की तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. उनकी कोचिंग में यह टीम आईसीसी का कोई मुख्य टूर्नामेंट तो नहीं जीत पाई, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को उन्ही की सरज़मीं पर पटखनी देकर इतिहास रचा.

याद हो कि शास्त्री ने इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद अपना कार्यकाल पूरा होने पर कोच पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया.

वहीं, दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रवि शात्री की तारीफ करते हुए कहा है कि उनके मार्गदर्शन में टीम ने आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीता. मगर द्विपक्षीय सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा.

गांगुली ने कहा, “रवि शास्त्री ने लंबे समय तक मुख्य कोच के रूप में शानदार काम किया. लोग कह सकते हैं कि उनकी कोचिंग में आईसीसी का कोई मुख्य खिताब नहीं है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड ओर ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में खेला, मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है.”

Leave a comment

Cancel reply