बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली पर दिया बड़ा बयान, कहा 'ढूंढना होगा वापसी का रास्ता'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के समर्थन में बड़ा बयान दिया है। लम्बे समय से लगातार खराब फॉर्म में चल रहे भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को टीम से ड्रॉप करने की मांग उठ रही है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 आई में फ्लॉप होने के बाद कई पूर्व दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी इस बात से सहमत दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में गांगुली के समर्थन से 33 साल के बल्लेबाज़ को काफी राहत मिली होगी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई (ANI) से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके आंकड़े देखिए, यह बिना क्षमता और प्रतिभा के संभव नहीं हैं। हां, वो मुश्किल समय से गुज़र रहे हैं और उन्हें यह पता है। मैं उन्हें जल्द ही वापसी करता हुआ और अच्छा प्रदर्शन करते हुए देख रहा हूं। मगर उन्हें सफल होने का रास्ता ढूंढना होगा, जैसा वो पिछले 12-13 साल से करते आ रहें हैं और सिर्फ विराट कोहली ही यह कर सकते हैं।”

50 साल के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, “खेल में ऐसी चीजें होती रहती हैं। यह सबके साथ होता है। यह सचिन के साथ भी हुआ था, यह राहुल के साथ भी हुआ था, यह मेरे साथ भी हुआ और यही कोहली के साथ हो रहा है। यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है बतौर खिलाड़ी आपको बस सुनने की जरुरत है। जागरूक रहें कि आपके साथ क्या हो रहा है और अपना खेल खेलते रहें।”

गौरतलब है कि विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के पहले मुकाबले में चोट के चलते नहीं खिलाया गया। वहीं, गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भी उनका खेलना तय नहीं है।

Q. विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A. 70

Leave a comment

Cancel reply