भारतीय महिला टीम के सिल्वर मेडल जीतने से निराश हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली?

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका था। मगर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ ऐतिहासिक फाइनल मुकाबले के अंतिम पलों में अपनी गलतियों की वजह से टीम इंडिया (Team India) को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारत के इस प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने भारतीय महिला टीम को सिल्वर मेडल जीतने की बधाई तो दी, लेकिन इस बधाई सन्देश में उनकी निराशा साफ झलक रही थी।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल जीतने की बधाई, लेकिन वो अपने देश निराश लौटेंगे, क्योंकि आज का मैच पूरी तरह से उनका था।”

गौरतलब है कि रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेथ मूनी (61), मेग लेनिंग (36) और ऐश गार्डनर (25) की शानदार पारियों की बदौलत भारत के सामने 20 ओवर में 162 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (6) और शेफाली वर्मा (11) के रूप में शुरूआती दो विकेट काफी जल्दी खो दिए थे। मगर कप्तान हरमनप्रीत कौर (65) और जेमिमा रॉड्रिगुएज (33) ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए भारत का स्कोर 118 रनों तक पहुंचाया।

टीम इंडिया की जीत काफी करीब दिखाई दे रही थी, लेकिन मेगन शट ने पारी के 15वें ओवर में रॉड्रिगुएज को क्लीन बोल्ड कर पूरे खेल का रुख पलट दिया। जेमिमा रॉड्रिगुएज के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया और लक्ष्य से 10 रन पहले ही पूरी टीम इंडिया ढ़ेर हो गई।

Q. सौरव गांगुली को BCCI अध्यक्ष कब नियुक्त किया गया?


A.
अक्टूबर 2019

Leave a comment

Cancel reply