शाहिद अफरीदी के आरोपों का बीसीसीआई अध्यक्ष ने दिया मुंह तोड़ जवाब

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में बुधवार को भारत ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से शिकस्त दी थी। इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पर बड़े टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया का पक्ष लेने का गंभीर आरोप लगाया था। मगर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने अफरीदी के इन आरोपों का मुंह तोड़ जवाब दिया है।

67 साल के रोजर बिन्नी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, “यह बिल्कुल ठीक नहीं है। मुझे नहीं लगता कि आईसीसी हमारे साथ कोई अलग ट्रीटमेंट करता है। हमें अन्य टीमों से क्या अलग मिलता है? भारत क्रिकेट का एक बड़ा पावरहाउस है, लेकिन हम सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है।”

इससे पहले शाहिद ने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल सामा टीवी के कार्यक्रम में कहा था, “तेज बारिश के बावजूद तुरंत मैच शुरू करा दिया गया, जिससे पता चलता है कि जब इंडिया खेल रहा होता है तो आईसीसी के ऊपर उसका प्रेशर रहता है और इसके पीछे कई सारे कारण हैं।”

जानकारी के लिए बता दें कि एडिलेड में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शकिब अल हसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था। विराट कोहली (64*) और केएल राहुल (50) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने भी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बारिश के कारण कुछ समय के लिए खेल को रोकना पड़ा और हरी जर्सी वाली टीम को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 16 ओवर में 151 का लक्ष्य दिया गया। मगर शाकिब की सेना 145 रन बना सकी थी।

धोनी ने जडेजा के अरमानों पर फेरा पानी – VIDEO

Q. शाहिद अफरीदी की उम्र कितनी है?

A. 42 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply