एमएस धोनी को टीम इंडिया में खास जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रहा है बीसीसीआई

भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया में जल्द ही खास भूमिका दे सकता है। टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत की हार के बाद बोर्ड धोनी को टीम मैनेजमेंट का स्थायी सदस्य बनाने पर विचार कर रहा है।

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई का मानना है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों का प्रबंधन करना बेहद मुश्किल है, इसलिए बोर्ड कोचिंग भूमिकाओं को एक से अधिक व्यक्तियों में बांटने पर विचार कर रहा है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि बीसीसीआई टी20 प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के स्तर को ऊपर उठाने के लिए धोनी के अनुभव और तकनीकी कौशल का उपयोग करना चाहता है। इस मुद्दे पर इसी महीने के अंत में एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि एमएस धोनी को यूएई में टी20 विश्व कप 2021 के दौरान टीम का मेंटॉर नियुक्त किया गया था। हालांकि, भारत के लिए वह विश्व कप बेहद खराब रहा था। टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले दो मुकाबले गवांकर ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

Q. एमएस धोनी आईपीएल में किस टीम के लिए खेलते हैं?

A. चेन्नई सुपर किंग्स।

शमी ने मचा दी पाकिस्तान में सनसनी – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply