kohli babar
एशिया कप 2022 में 5 सक्रिय खिलाड़ी, जिन्होंने T20I में बनाए हैं सर्वाधिक रन

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aqib Javed) ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और अपने हमवतन धाकड़ बैटर बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि विराट, जितने समय से खराब लय में हैं, उतनी खराब फॉर्म में बाबर कभी नहीं रहेंगे, क्योंकि उनकी तकनीक कोहली से ज्यादा शानदार है.

50 साल के आकिब जावेद ने Paktv.tv से बातचीत के दौरान कहा, “विराट कोहली, जितने लंबे समय से खराब फॉर्म में हैं, बाबर आजम उतनी देर तक खराब फॉर्म में नहीं रहेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “दो तरह के महान प्लेयर होते हैं. एक वो, जिनका खराब दौर शुरू होता है तो लंबे वक्त तक चलता है. दूसरे वो प्लेयर्स होते हैं, जो टेक्निकली-साउंड होते हैं, जैसे बाबर आज़म, केन विलियमसन और जो रूट. इनकी कमजोरी ढूंढना मुश्किल है.”

बता दें कि क्रिकेट के जानकार आए दिन कोहली और बाबर के बीच तुलना करते नज़र आते हैं. एक तरफ जहां, बाबर ने साल 2015 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो वहीं, विराट साल 2008 से इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं. ऐसे में कोहली को टीम इंडिया के लिए खेलते हुए एक दशक से ज्यादा हो चुका है, जबकि बाबर को पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए 7 साल हो गए हैं.

वहीं, कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं बनाया है. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक किस के खिलाफ बनाया था?

A. बांग्लादेश के

Leave a comment

Cancel reply