Babar Azam
'बाबर आजम मुंबई इंडियंस के लिए खेल सकते हैं' पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की सराहना करते हुए उन्हें मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। मालूम हो कि बाबर इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और दाएं हाथ के पाक बल्लेबाज वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की वनडे (ODI) और टी20 (T20) आई रैंकिंग में नंबर एक पर हैं। हालांकि, पिछले लंबे समय से बाबर आजम की तुलना दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन से होती है।

43 साल के डेनियल विटोरी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “बाबर आजम मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट के बारे में कहना मुश्किल है, लेकिन अभी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद देखा जाए तो वे सबसे जबरदस्त फॉर्म में हैं।”

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जिसमें दोनों टीमों के बीच 3-3 मुकाबलों की टेस्ट और वनडे सीरीज खेली गई थी और एकमात्र टी20 आई मुकाबला खेला गया था। 27 साल के बाबर आजम ने इन तीनों सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

गौरतलब ही कि बाबर आजम ने अब तक पाकिस्तान के लिए 40 टेस्ट, 86 वनडे और 74 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 9798 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 23 शतक और 65 अर्धशतक लगाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply