kohli babar
'बाबर ने अपने महान पड़ोसी कोहली को वनडे में पीछे छोड़ दिया है' वेस्टइंडीज के दिग्गज पेसर का बयान

वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) का कहना है कि पाकिस्तानी (Pakistan) कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने टीम इंडिया (India) के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को 50 ओवर के फोर्मेट में लगभग पछाड़ दिया है. बिशप का मानना है कि बाबर महानता की राह पर हैं.

54 साल के इयान बिशप ने क्रिक विक डॉट कॉम के साथ बातचीत में कहा, “बाबर आजम महानता की राह पर हैं, जब मैं ‘ऑन द रोड टू…’ कहता हूं तो मैं स्पष्ट होना चाहता हूं. कम से कम सफेद गेंद वाले क्रिकेट में और निश्चित रूप से पचास ओवरों में.

दाएं हाथ के पेसर ने आगे कहा, “मैं महान शब्द का प्रयोग आसान रूप से नहीं करता. एक खिलाड़ी महान कहने के लिए एक बड़ा सैंपल साइज होना चाहिए, लेकिन उनका औसत 17 शतक के साथ लगभग 60 का है. पचास ओवर के प्रारूप में बल्लेबाजी के मामले में उन्होंने अपने पड़ोसी महान विराट कोहली को लगभग पछाड़ दिया है.”

यह भी पढ़ें | “विराट कोहली से बेहतर हैं बाबर आज़म, भारतीय कप्तान की तुलना में हमेशा दिखते हैं शांत”

क्रिकेट के जानकार आए दिन विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना करते दिखाई देते हैं. एक तरफ जहां, बाबर ने साल 2015 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो वहीं, विराट साल 2008 से इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं. ऐसे में कोहली को टीम इंडिया के लिए खेलते हुए एक दशक से ज्यादा हो चुका है, जबकि बाबर को पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए 6 साल हो गए हैं.

बाबर आजम ने 89 वनडे मुकाबलों में 59.23 के औसत से 4442 रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक शामिल हैं. वहीं, विराट कोहली ने 260 वनडे मैचों में 58.07 के एवरेज से 12311 रन बटोरे हैं. उन्होंने 43 शतक ठोंके हैं.

Leave a comment

Cancel reply