babar azam
बाबर का खुलासा, बताया उन्हें इतना बड़ा खिलाड़ी बनाने में किसने निभाई सबसे बड़ी भूमिका?

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि वे बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने हैं और पाकिस्तान के लिए खेलना उनका शुरू से ही लक्ष्य था. 27 साल के बाबर ने बताया कि उनके पिता ने क्रिकेट के प्रति जून देखकर उनका साथ दिया और उन्हें बड़ा क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभाई.

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “जब मैंने स्कूली बच्चे के रूप में क्रिकेट खेलना शुरू किया तो मेरा लक्ष्य पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना था. मैं बचपन में क्रिकेट का दीवाना था और उस जुनून को देखकर मेरे पिता ने मेरा साथ दिया.”

यह भी पढ़ें – बाबर ने अपने सबसे बड़े लक्ष्य का किया खुलासा, पाकिस्तान टीम के लिए करना चाहते हैं बड़ा कारनामा

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 3-0 से पराजित किया. इस सीरीज में बाबर आजम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने 3 मुकाबलों की तीन पारियों में 60.33 के औसत से 181 रन बटोरे, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल रहा. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 103 रन रहा.

इसके अलावा बाबर ने कहा है कि उनका मुख्य लक्ष्य टीम को अगले डेढ़ साल में दो विश्व कप जितना है. बाबर चाहते हैं कि वे अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दें, बशर्ते उनकी फॉर्म तब तक ऐसे ही उनके साथ बनी रहे. गौरतलब है कि बाबर आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है.

Leave a comment

Cancel reply