babar kohli
Asia Cup 2022: हांगकांग के खिलाफ कोहली की तरफ पार नहीं पा सके बाबर, सस्ते में हुए आउट

बुधवार को मुल्तान के क्रिकेट स्टेडयम में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 5 विकेट से पराजित कर श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है. हरी जर्सी वाली टीम के लिए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 107 गेंदों में 103 रन की लाजवाब पारी खेली. यह बाबर के वनडे करियर का 17वां शतक था. इसी के साथ उन्होंने भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

बाबर आजम एकदिवसीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 13 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है, जबकि पूर्व भारतीय कप्तान ने 17 इनिंग्स में 1000 रन पूरे किए थे.

यह भी पढ़ें – IND vs SA: 7 खिलाड़ी, जो टी20 आई सीरीज में कर सकते हैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

इतना ही नहीं, बाबर दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं, जिन्होंने दो अलग-अलग मौकों पर वनडे में शतकों की हैट्रिक पूरी की है. विंडीज के विरुद्ध बुधवार को शतक जड़ने से पहले उन्होंने पिछले दो वनडे मुकाबलों में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 114* और 105 रन की पारियां खेली थीं. 2022 से पहले, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में लगातार तीन शतक बनाए थे. यह श्रृंखला संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई थी.

Leave a comment

Cancel reply