babar marnus
लाबुशेन टेस्ट में बने नंबर-1 बल्लेबाज, बाबर ने भी किया टी20 रैंकिंग में कमाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) आईसीसी (ICC Rankings) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को पछाड़ते हुए नंबर एक पोजीशन हासिल की है. लाबुशेन के इस समय 912 रेटिंग अंक (Rating Points) हैं, जबकि रूट 897 रेटिंग्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

इससे लगभग एक सप्ताह पहले ही लाबुशेन आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में दो पायदान की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर आ गए थे और साथ ही उन्होंने टीम के अपने साथी स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी पीछे छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें | IND v NZ: ‘शतकवीर’ श्रेयस अय्यर ने बताया, डेब्यू टेस्ट में क्यों हुए सफल?

बाबर आज़म को आईसीसी की टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में हुआ फायदा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम को आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है. वे इस प्रारूप की मौजूदा रैंकिंग में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों ही के 805 रेटिंग अंक हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके 798 रेटिंग अंक हैं.

बाबर और रिजवान ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एडेन मार्क्रम को पीछे छोड़ा है. मार्क्रम 796 रेटिंग पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं.

Leave a comment

Cancel reply