gambhir babar
बाबर आजम चले गौतम गंभीर की राह पर, 13 साल पुरानी यादों को कर दिया ताज़ा

बुधवार को मुल्तान के क्रिकेट स्टेडयम में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 5 विकेट से हरा दिया और साथ ही श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. मेजबान टीम के लिए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शानादार शतक ठोंका. उन्होंने 107 गेंदों में 103 रन की लाजवाब पारी खेली. इसके लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज को मैन ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए यह पुरस्कार खुशदिल शाह को दे दिया.

दरअसल, खुशदिल जब बल्लेबाजी करने आए तब पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 51 गेंदों में 69 रनों की ज़रूरत थी. इस दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 23 गेंदों पर 41 रनो की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 1 चौके जड़ा. 47वें ओवर में खुशदिल ने रोमारियो शेफर्ड की गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए. बाबर शाह के बल्लेबाजी पर उतरने से पहले ही आउट हो चुके थे.

मुकाबले के बाद धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाज़ा गया, लेकिन कप्तान ने इस पुरस्कार को खुशदिल शाह को देने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें – बाबर ने ध्वस्त किया कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, वनडे में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

2009 में गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दिया था अपना मैन ऑफ द मैच पुरस्कार

अब से 13 साल पहले यानी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड विराट कोहली को दे दिया था. इस मैच में कोहली ने 114 गेंदों में 107 रनों की पारी खेली थी, जबकि गंभीर ने नाबाद 150* रन बनाए थे और कोहली के साथ 224 रनों की साझेदारी की निभाई थी. टीम इंडिया 316 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. यह कोहली का पहला वनडे शतक भी था.

Leave a comment

Cancel reply