सूर्यकुमार यादव के साथ चल रही रैंकिंग की जंग को लेकर बाबर आज़म ने दिया बड़ा बयान

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान और हरी जर्सी वाली टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी की टी20 आई बल्लेबाजों की रैंकिंग में जबरदस्त टक्कर दे रहे हैं। सूर्यकुमार के साथ चल रही इस रोमांचक जंग पर बाबर ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि रैंकिंग में नंबर 1 बनना खिलाड़ी का आत्मविश्वास तो बढ़ाता है, लेकिन टीम को जीत दिलाना ज्यादा जरूरी होता है।

27 साल के बाबर आज़म ने न्यूज़ीलैंड में पत्रकारों के साथ बातचीत करने हुए कहा, “मैं व्यक्तिगत रैंकिंग की बात नहीं कर सकता और करना भी नहीं चाहता, क्योंकि टीम सबसे पहले आती है। हमारी कोशिश यही रहती है कि टीम को पहले जिताया जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “रैंकिंग आपको हमेशा कॉन्फिडेंस देती है। टॉप पर पहुंचना एक सपना होता है और आप, जब वो सपना हासिल करते हैं तो आपको राहत मिलती है।”

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव 838 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की टी20 आई बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में नंबर वन पर मोहम्मद रिजवान विराजमान हैं, जिनके 853 रेटिंग अंक हैं। वहीं, तीसरे स्थान पर 808 पॉइंट्स के साथ बाबर आजम हैं।

Q. सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए कितने टी20 आई खेले हैं?

A. 32

वर्ल्ड कप के बाद विराट और रोहित लेंगे संन्यास – Video

Leave a comment

Cancel reply