'बाबर आजम सबसे डरपोक कप्तान हैं' पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

भारत और ज़िम्बाब्वे से हारने के बाद आखिरकार पाकिस्तानी टीम को रविवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 में अपनी पहली जीत मिली। लो-स्कोरिंग मैच को हरी जर्सी वाली टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया। मगर इसके बादजूद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) , बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी से सतुंष्ट नहीं हैं। उनका मानना है कि बाबर को ओपनिंग फखर जमन से करवानी चाहिए और खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। साथ ही आकिब ने बाबर आजम को सबसे डरपोक कप्तान करार दिया है।

50 साल के आकिब जावेद ने जिओ न्यूज़ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “पिछले दो-तीन महीनों से पाकिस्तानी टीम की कहानी एक ही जैसी है। वो एक ही एप्रोच के साथ खेल रहे हैं। फखर जमन को इंजरी के बावजूद विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जाया गया। तीन दिन पहले वो अनफिट थे और आज फिट हो गए। हैरानी की बात ये है कि हम सीख नहीं रहे हैं और कुछ करना नहीं चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “बाबर आजम खुद को सेफ जोन में रखना चाहते हैं और वो खुद को चैलेंज नहीं करना चाहते हैं, जबकि होना ये चाहिए था कि फखर जमन पारी की शुरुआत करें और तीसरे नंबर पर शान मसूद खेलते और बाबर आजम चौथे नंबर पर आते। पूरी टीम बाबर और रिजवान के ऊपर निर्भर है और जब वो आउट हो जाते हैं तो आधा मैच तो टीम वहीं हार जाती है। इसलिए बाबर आजम को मिडिल ऑर्डर में खेलना चाहिए, लेकिन वो पाकिस्तान के सबसे डरपोक कप्तान साबित हो रहे हैं।”

मैच की बात करें तो नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। मगर पाकिस्तानी गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के सामने ऑरेंज आर्मी का बैटिंग क्रम बुरी तरह से ध्वस्त हो गया। उन्होंने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (49) की अच्छी पारी की बदौलत 4 विकेट गवांकर 13.5 में ही जीत हासिल कर ली।

Babar should have boycotted T20 World Cup – Video

Q. बाबर आजम की उम्र कितनी है?

A. 28 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply