बाबर आज़म ने की विराट कोहली और रोहित शर्मा के बड़े कीर्तिमानों की बराबरी

पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय टी20 आई सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला के तहत शनिवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में मुकाबला खेला गया, जिसे हरी जर्सी वाली टीम ने अपने कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) की शानदार पारी की बदौलत 6 विकेट से अपने नाम किया है। बाबर ने 53 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 79 रनों के पारी खेली। अपनी इस अर्धशतकीय इनिंग से उन्होंने टीम इंडिया के दो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कीर्तिमानों की बराबरी कर ली है।

बुमराह को उनकी बीवी ने किया है चोटिल! – Video 

27 साल के बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के सबसे तेज 28 अर्धशतक जड़ने के रिकॉर्ड की बराबरी की है। पाकिस्तानी कप्तान ने यह मुकाम हासिल करने के लिए 84 पारियां खेली, जबकि विराट ने भी इतनी ही पारियों में यह कीर्तिमान स्थापित किया था।

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज का लक्ष्य का पीछा करते हुए यह 12वां अर्धशतक है और इसके साथ ही वे इस मामले में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टारगेट का पीछा करते हुए सबसे अधिक हाफ सेंचुरी विराट कोहली (19) ने लगाई हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं।

मुकाबले की बात करें तो ब्लैक कैप्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। डेवॉन कॉनवे (36), केन विलियमसन (31) और, मार्क चैपमैन (32) की पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 18.2 ओवर में ही 4 विकेट गवांकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 

Leave a comment

Cancel reply