Babar Azam
बाबर आजम को सचिन-विराट से बेहतर वनडे बल्लेबाज मानना कितना सही है?

टी20 विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ खेले गए चौथे मुकाबलें में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म ने नया इतिहास रच दिया है. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की सलामी जोड़ी मोहम्मद रिज़वान 79 नाबाद और बाबर आज़म 70 ने शानदार बल्लेबाज़ी की. इस विश्व कप में बाबर आज़म ने तीसरा अर्धशतक जड़ा. बाबर आज़म ने अपनी इस पारी से यह साबित किया कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनका कोई सानी नहीं है. अपनी इस पारी के दौरान भी बाबर आज़म ने कई रिकॉर्ड बनाए.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 189 रन बनाए, जिनमें बाबर आज़म ने 70 रनों का योगदान दिया. अपनी इस अर्धशतकीय पारी से बाबर आज़म विश्व कप के किसी एक संस्करण में तीन अर्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बन गए. बाबर ने सुपर12 राउंड के पहले मुकाबलें में भारत के खिलाफ नाबाद 68 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वह 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गये थे. अपने तीसरे मुकाबलें में पाकिस्तान टीम के कप्तान ने 51 रनों की पारी खेली थी.

पाकिस्तान और नामीबिया के बीच अबूधाबी में सुपर12 राउंड का मुकाबला खेला गया. इस मैच में बाबर आज़म ने शानदार बल्लेबाज़ी की और साथी मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी पूरी की. बाबर आज़म ने 49 गेंदों में सात चौंको की मदद से 70 रन बनाए. इस विश्व कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. उन्होंने, 4 मैचों में 198 रन बना लिए हैं.

Leave a comment

Cancel reply