BBL छोड़ यूएई की लीग में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिल रहे हैं लाखों डॉलर के ऑफर

हाल के दिनों में यूएई की टी20 लीग काफी चर्चाओं में है। 2023 की शुरुआत में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की तारीखों का ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (BBL), क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा ऐलान की नई लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के शेड्यूल के साथ टकराव हो रहा है, जिसके चलते खिलाड़ियों के बीच काफी उलझन है कि किस टूर्नामेंट में खेला जाए। मगर अब खबर सामने आई है कि कई बड़े ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बीबीएल के बदले यूएई की टी20 लीग में खेलने के लिए मोटी रकम दी जा रही है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, “लगभग 15 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बिग बैश के बदले जनवरी में आयोजित होने वाली यूएई की टी20 लीग में शामिल होने के लिए 7 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की गई है।”

आपके बता दें कि फिलहाल अधिकतर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध के मुताबिक वे बीबीएल में खेलने के लिए बाध्य नहीं हैं, जबकि डेविड वार्नर ने तो 2014 से ही इस रंगारंग टूर्नामेंट का कोई सीजन नहीं खेला है।

ऑस्ट्रेलिया के अख़बार ‘द ऐज’ और ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने अपने सूत्रों के हवाले से लिखा, “अब सिर्फ डेविड वार्नर का ही ऑस्ट्रेलिया के बदले यूएई लीग में खेलने का खतरा नहीं है, बल्कि अब मामला काफी आगे बढ़ गया है।” उन्होंने लिखा है, “यूएई द्वारा दिए जा रहे कॉन्ट्रैक्ट का आकार उससे काफी बड़ा है, जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फिलहाल अपने खिलाड़ियों को दे रही है।”

Q. बिग बैश लीग की शुरुआत कब हुई ?


A.
2011

Leave a comment

Cancel reply