पूर्व कैरेबियन खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर से लगाई मदद की गुहार

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) क्रिकेट इतिहास के कुछ सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने खेल के मैदान में इतना अद्भुत प्रदर्शन दिखाया कि उन्हें इस खेल के भगवान का दर्जा दिया गया है। भारत में तो इस दिग्गज खिलाड़ी का मंदिर तक स्थापित किया गया है। ऐसे में अगर कोई आपके भगवान का अपमान करे तो आप क्या करेंगे? ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने यह हिमाकत की है और भारतीय फैंस उन्हें इसका मुँहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

पूर्व दिग्गज ने शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले से पहले शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, “क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में वापस देखकर काफी अच्छा लगा। उम्मीद है यह हमारे इस खूबसूरत खेल को नए दर्शकों तक पहुंचाएगा। भारतीय टीम को उनके अभियान के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।”

इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए 28 साल के लाबुशेन ने लिखा, “सहमत हूं सचिन। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया एक बेहतरीन ओपनिंग मैच होगा।” ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का महान भारतीय खिलाड़ी को इस तरह नाम लेकर सम्बोधित करना भारतीय फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने मार्नस लाबुशेन की सोशल मीडिया में जमकर लताड़ लगाई।

एक फैन ने लाबुशेन को जवाब देते हुए लिखा, “सचिन? कोई भारतीय खिलाड़ी उनसे इस तरह बात नहीं करता। थोड़ा सम्मान दिखाइए।”

हमजा अली नामक एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, “उन्हें थोड़ा सम्मान दीजिए दोस्त, क्या आप भूल गए हैं वो क्रिकेट इतिहास के महानतम खिलाड़ियों से एक हैं।”

एक यूज़र ने लिखा, “मार्नस कृपया थोड़ा सम्मान दिखाइए वो महान हैं और आपके सीनियर भी।”

Q. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक किसने लगाए हैं


A.
सचिन तेंदुलकर (100)

Leave a comment

Cancel reply