Aaron Finch Crictoday
IND vs AUS: कप्तान फिंच ने बताया, भारत के विरुद्ध T20I सीरीज में कौन करेगा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने भारत (India) के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच से पहले कहा है कि धाकड़ बैटर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इस सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, क्योंकि स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोट लगने की वजह से सीरीज से बाहर हैं. साथ ही उन्होंने स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बताया है.

35 साल के आरोन फिंच ने मोहाली में मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “सबसे अधिक संभावना है कि वह (स्टीव स्मिथ) इस सीरीज में मिचेल मार्श के बाहर होने के कारण नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे. स्टीव के पास, जो गुण हैं हम उन्हें जानते हैं. वह उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने कभी भी खेल के सभी प्रारूपों में खेला है.”

उन्होंने आगे कहा, “इसलिए हम जानते हैं कि उनके पास क्या कौशल और खेल की समझ है. साथ ही उनके पास तकनीकी कौशल है, इसलिए हम वास्तव में आश्वस्त हैं कि टीम में उन्हें चाहे जो भी भूमिका निभानी हो, वह बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं.”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जाएगा. इससे पहले दोनों ही टीम्स के खिलाड़ी नेट्स में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले यह मुक़ाबला दोनों टीम्स के लिए बहुत अहम होगा.

यह भी पढ़ें – IND vs AUS: टी20 आई में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं रोहित शर्मा

Q. इस बार टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply