usman khawaja
ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने कहा, 'वनडे क्रिकेट धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है'

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के धाकड़ बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का मानना है कि एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वनडे फोर्मेट क्रिकेट के सभी प्रारूपों में तीसरे नंबर पर है.

35 साल के उस्मान ख्वाजा ने कहा, “मेरी अपनी निजी राय है. आपके पास टेस्ट क्रिकेट है, जो शिखर है, आपके पास टी20 क्रिकेट है, जिसमें स्पष्ट रूप से दुनिया भर में लीग हैं. यह लोगों का मनोरंजन है. क्रिकेट प्रशंसक सबसे ज्यादा इस लीग से प्यार करते हैं. इसके बाद वनडे क्रिकेट है.”

ख्वाजा ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि शायद वनडे क्रिकेट उन सभी में से तीसरे स्थान पर है. व्यक्तिगत रूप से वनडे क्रिकेट धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है, जो मुझे लगता है कि वास्तव में मजेदार है और इसे देखना सुखद है.”

हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 31 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका ने जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से हटने का फैसला किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके खिलाड़ी देश में आगामी नई घरेलू टी 20 प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध होंगे.

वहीं, फ्रेंचाइजी क्रिकेट का असर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर पड़ रहा है. ऐसे में इससे वनडे फोर्मेट पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

यह भी पढ़ें – कोहली को फॉर्म में वापसी के लिए कहां करनी चाहिए प्रैक्टिस? बचपन के कोच ने बताया

Q. उस्मान ख्वाजा ने वनडे में डेब्यू कब किया था?

A. 2013 में

Leave a comment

Cancel reply