meg lanning
ऑस्ट्रेलिया महिला कप्तान मेग लैनिंग ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला लिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बुधवार को यह पुष्टि की.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में लिखा, “ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को सलाह दी है कि वह तत्काल प्रभाव से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेंगी.”

वहीं, लैनिंग ने बयान में कहा, “कुछ वर्षों के बाद मैंने खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक कदम पीछे हटने का फैसला किया है. मैं सीए और अपने साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं.”

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा, “हमें मेग पर यह स्वीकार करने के लिए गर्व है कि उसे एक ब्रेक की जरूरत है और बोर्ड उनका समर्थन करना जारी रखेगा.”

उन्होंने कहा, “पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनका अविश्वसनीय योगदान रहा है, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से और टीम के हिस्से के रूप में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है और छोटे बच्चों के लिए एक शानदार रोल मॉडल रही हैं.”

गौरतलब है कि लैनिंग के नाम दो विश्व कप खिताब और चार टी20 विश्व कप टाइटल हैं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक दिलाया.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Leave a comment

Cancel reply