kohli babar
भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज की मेजबानी को तैयार ऑस्ट्रेलिया, सिर्फ BCCI और PCB की स्वीकृति बाकी!

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर अपनी राय दी है. उन्होंने कहा है कि वे दोनों देशों के बीच सीरीज की मेजबानी करने को तैयार हैं. सीए का कहना है कि इस सीरीज में वे खुद को तीसरी टीम के रूप में शामिल कर सकते हैं.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लगभग पिछले 10 सालों से एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. हालांकि, दोनों देश आईसीसी के मेजर टूर्नामेंट्स में कई बार एक-दूसरे के आमने-सामने होते आए हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने रावलपिंडी में एक प्रेसवार्ता में कहा, “ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत के बीच एक सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं. व्यक्तिगत रूप से, मुझे वास्तव में त्रिकोणीय सीरीज की अवधारणा पसंद है. इसने अतीत में अच्छा काम किया है. हम मेजबानी के लिए तैयार हैं. वास्तव में, ऑस्ट्रेलिया में भारत और पाकिस्तान के काफी लोग हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “यह एक ऐसा मुकाबला है, जिसे हर कोई विश्व क्रिकेट में देखना चाहता है. अगर हम इसमें मदद कर सकते हैं तो हम ऐसा करना पसंद करेंगे.”

यह भी पढ़ें | कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानिए पूरा कार्यक्रम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा समय में पाकिस्तान के दौरे पर है. ऐसे में निक ने भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है. ऐसे में यदि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस प्रस्ताव को मानते हैं तो भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत जल्द ही सीरीज देखने को मिल सकती है.

Leave a comment

Cancel reply