sl vs aus
AUS vs SL, सुपर-12: मुकाबले से पहले दोनों टीम्स के कुछ महत्वपूर्ण रिकॉर्ड पर एक नज़र

मंगलवार को पर्थ के क्रिकेट स्टेडयम में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) और श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें आपस में टकराएंगी. दोनों ही टीम्स के लिए सुपर-12 ग्रुप में यह दूसरा मैच होगा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, तो वहीं श्रीलंका ने आयरलैंड को बुरी तरह से शिकस्त दी थी.

इन दोनों टीमों के दरमियान अभी तक 25 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 15 में कंगारुओं ने जीते हैं और 10 में नीली जर्सी वाली टीम ने बाजी मारी है. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के दरमियान टी20 विश्व कप में अभी तक 4 मैच हुए हैं, जहां पीली जर्सी वाली टीम 3 मैच में विजयी रही है, तो श्रीलंका ने महज 1 में ही जीत का स्वाद चखा है.

बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले आगामी मैच से पहले हम कुछ महत्वपूर्ण रिकार्ड पर नज़र डालते हैं, देखिए:

  • श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने पिछले 9 टी20 आई में सात अर्धशतक बनाए हैं और उनमें से टीम के आठ मैच जीतने में उनकी अहम भूमिका रही है.
  • ऑस्ट्रेलिया ने पिछले विश्व कप की शुरुआत के बाद से लगातार 13 T20I जीते थे, लेकिन अपने अंतिम चार में उन्होंने तीन में हार का सामना किया, जिसमें एक का कोई नतीजा नहीं निकला.
  • सितंबर के अंतिम सप्ताह से, ऑस्ट्रेलिया ने टी 20 विश्व कप सहित सभी प्रारूपों में छह श्रृंखलाओं में भाग लिया है.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup, AUS vs SL मैच: पिच रिपोर्ट, मौसम अपडेट, संभावित XI, हेड टू हेड रिकॉर्ड

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply