उस्मान ख्वाजा और पैट कमिंस
सिडनी टेस्ट में कमिंस ने नहीं बनाने दिया था दोहरा शतक, अब उस्मान ख्वाजा ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला जा रहा तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच ड्रॉ होने की तरफ बढ़ रहा है। खराब रोशनी और बारिश के कारण पहले दो दिन मैच देरी से शुरू हुआ और तीसरे दिन तो कोई खेल नहीं हो सका। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने 195 रन की नाबाद पारी खेली।

अपने पहले दोहरे शतक से सिर्फ 5 रन दूर ख्वाजा को उम्मीद थी कि वह खेल के चौथे दिन यानी शनिवार को 200 रन का आंकड़ा पार कर लेंगे, लेकिन कप्तान पैट कमिंस ने 475/4 के दूसरे दिन वाले स्कोर पर ही पारी घोषित कर बाएं हाथ के बल्लेबाज के अरमानों पर पानी फेर दिया।

सिडनी टेस्ट में महज पांच सत्र शेष हैं और यह मैच ड्रॉ होने की कगार पर है। ऐसे में प्रशंसकों का कहना है कि ख्वाजा को दोहरा शतक पूरा करने का मौका दिया जाना चाहिए था। साथ ही कुछ फैंस की 2004 की यादें ताजा हो गई, जब तत्कालीन भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर को दोहरे शतक के लिए जरुरी 6 रन नहीं बनाने दिए और पारी घोषित कर दी थी। सचिन ने उस मुकाबले में नाबाद 194 रन बनाए थे।

इस मामले पर फैंस सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। उनका कहना है कि ख्वाजा को कमिंस से नाराज होने का पूरा अधिकार है। वहीं, एक ट्विटर यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि पैट कमिंस अच्छे इंसान नहीं हैं।

\

पाकिस्तान में जय शाह की होगी जय जयकार – VIDEO

उस्मान ख्वाजा की उम्र कितनी है?

36 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply