eng vs aus
T20 WC 2022: बारिश से धुला ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड मैच, गेंद फिकना तो दूर टॉस तक नहीं हो पाया

शुक्रवार को मेलबर्न के एमसीजी में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 के मैच में इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलना था, लेकिन मैच के बीच बारिश विलेन साबित हुई. मुकाबले में गेंद फिकना तो दूर, टॉस तक नहीं हो पाया और लगातार बारिश के चलते इस मुकाबले को रद्द कर दिया गया. इसी के साथ दोनों टीम्स को बराबर अंक दिए गए.

इससे पहले इसी मैदान पर आज आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना था, लेकिन इस मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाला, जिसकी वजह से मैच को एबंडन कर दिया गया और दोनों टीमों को बराबर-बराबर अंक बांट दिए गए.

इतना ही नहीं, ग्रुप-1 में ही इसी मैदान पर न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मुकाबला बारिश की वजह से टॉस के बिना ही रद्द कर दिया गया था. यहां तक कि यहीं इंग्लैंड के खिलाफ वर्षा बाधित मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम की साहयता से 5 रनों से जीत मिली.

यह भी सच है कि मेलबर्न इस मौसम में अत्यधिक बारिश से प्रभावित है. अब सवाल यह उठता है कि क्या इस वेन्यू पर होने वाले मैचों को दूसरे स्थान पर ले जाना चाहिए या नहीं.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022 में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

भारत-पाक के बीच होगा T20 विश्व कप का फाइनल – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply