Team Australia Crictoday
AUS vs IRE, सुपर-12 राउंड: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से दी शिकस्त

शुक्रवार को मेलबर्न के मैदान में क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंदियों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का मैच नंबर 26 खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले पीली जर्सी वाली टीम को बड़ा झटका है। उनके स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन इसके बावजूद वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेल सकते हैं।

34 साल के वेड का कोरोना की चपेट में आना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर है। वे टीम के एकमात्र विकेटकीपर हैं। जोश इंगलिस हाथ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट डेविड वॉर्नर या ग्लेन मैक्सवेल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दे सकती है। दोनों खिलाड़ियों को अभ्यास सत्र के दौरान दस्ताने पहनकर विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए भी देखा गया है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम ज़म्पा (Adam Zampa) की भी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि, गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने बताया कि ज़म्पा ठीक हो गए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

गौरतलब हैं कि टी20 विश्व कप 2022 के नियमों के अनुसार, खिलाड़ी का स्वास्थ्य देखते हुए उसे कोरोना संक्रमित होने के बावजूद खेलने की अनुमति दी जा सकती हैं। मगर उन्हें अलग से मैदान की यात्रा करनी होगी और वे टीम के अन्य साथियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा नहीं कर पाएंगे।

T20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले 5 गेंदबाज़ – Video

Q. टी20 विश्व कप 2022 कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply