BCCI के फैसले से वसीम अकरम ने खोया आपा, जय शाह को लिया आड़े हाथों

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने हाल ही में कहा था कि टीम इंडिया अगले वर्ष एशिया कप में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी और यह टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल स्थल पर आयोजित किया जा सकता है। शाह के इस बयान ने पूरे क्रिकेट जगह में खलबली मचा दी है। पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां बीसीसीआई के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। इसी क्रम में अब हरी जर्सी वाली टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी निराशा जाहिर की है। उनका कहना है कि यह बयान देने से पहले जय शाह और बीसीसीआई को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ बातचीत करनी चाहिए थी।

भारत-पाक मैच में टूट जाएंगे 4 सबसे बड़े रिकॉर्ड – Video

56 साल के वसीम अकरम ने ‘ए स्पोर्ट्स’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “बीसीसीआई ने काफी बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान में क्रिकेट कैसे खेला जाएगा यह फैसला भारत नहीं कर सकता। पाकिस्तान में 10-15 साल बाद क्रिकेट फिर से शुरू हुई है। मैं पूर्व क्रिकेटर हूं, मुझे नहीं पता कि क्या राजनीतिक चल रही है, लेकिन बातचीत करना जरुरी होता है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर जय शाह साहब आपको बयान देना ही था, तो कम से कम एक बार हमारे चेयरमैन को फोन करते, एशियाई परिषद की बैठक बुला लेते, जहां आप अपने सुझाव देते और इस पर मिलकर विचार करते।”

अपनी बात समाप्त करते हुए अकरम ने कहा, “आप अचानक यह नहीं कह सकते कि हम पाकिस्तान नहीं जा सकते हैं, जबकी एशियाई क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी है।”

Leave a comment

Cancel reply