Shubman Gill
Asia Cup 2023: पूर्व भारतीय दिग्गज का दावा बांग्लादेश के खिलाफ शुभमन गिल का शतक उनके दोहरे शतक से भी बेहतर था

शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदास स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार पारी खेलते हुए 133 गेंद पर 121 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 5 छक्के निकले. हालांकि उनका ये शतक भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सका, लेकिन फिर भी गिल के इस पारी की काफी सराहना की जा रही है. इसी कड़ी में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी उनकी तारीफ की है. बता दें कि युवा बल्लेबाज के अलावा भारत की तरफ से कोई और भी खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं लगा पाया.

चोपड़ा ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि, “गिल ने बहुत ही परिपक्व पारी खेली. उन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगाया है, लेकिन ये पारी उस डबल सेंचुरी से भी बेहतरीन थी. इसके पीछे का कारण बताते हुए आकाश ने कहा, परिस्थितियां बल्लेबाजी के विपरीत थीं. पिच पर गेंद बहुत ज्यादा टर्न कर रही थी और फंस भी रही थी. नई गेंद तो दोनों तरफ से घूम रही थी. नई गेंद के खिलाफ लाइट के नीचे बल्लेबाजी करना आसान नहीं था.”

आकाश के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ, जिस तरह से गिल दुनिथ वेल्लागे के खिलाफ ऑउट हुए थे, वो उनके दिमाग में चल रहा था. इसी वजह से शुभमन क्रीज के बाहर निकलकर बेहतर ढंग से खेल रहे थे और बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज में आप इसी तरह का सुधार देखना चाहेंगे. पिछले मैच से सीख लेकर गिल ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की. स्पिनरों के खिलाफ भी वो बाहर निकाल कर छक्के लगा रहे थे.