Colombo Weather
Asia Cup 2023: फाइनल मैच में कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम, कहीं बारिश में धुल न जाए फाइनल मुकाबला

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल में आज यानी रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका (India vs Srilanka) की टीमें आमने सामने होंगी. भारतीय टीम फाइनल मैच जीतकर 8वीं बार एशिया की किंग बनना चाहेगी. तो वहीं श्रीलंकाई टीम मुकाबला को जीतकर 7वीं बार ये खिताब अपने नाम करना चाहेगी. फाइनल मुकाबले से पहले एक बुरी खबर भी सामने आ रही है. दरअसल, कोलंबो में पूरे दिन बारिश की संभावना है. इसके साथ ही वहां पर तेज हवाएं भी चल सकती हैं. ऐसे में कहीं ऐसा ना हो जाए की फाइनल बारिश में धुल जाए. हालांकि अब तक जितने मुकाबले खेले गए हैं, सभी मैचों में बारिश का अनुमान था, लेकिन लगभग सारे मुकाबलों के नतीजे हमे देखने को मिले हैं.

एक्यू वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक कोलंबो और उसके आसपास के इलाकों में पूरे दिन घने बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है. दोपहर के समय वहां पर स्थिति बहुत खराब देखने को मिल सकती है, क्योंकि बादल छाए रहेंगे और आंधी तूफान आने की भी संभावना है. दोपहर में 90 प्रतिशत बारिश और 99 प्रतिशत बादल छाए रहने का अनुमान है. तो वहीं शाम के समय भी लगभग यही स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है. बारिश और बादल छाए रहने की संभावना शाम को भी 90 प्रतिशत और 99 प्रतिशत है, जबकि रात के समय भी लगभग यही स्थिति बनी रहेगी.

बता दें कि फाइनल मैच के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने रिजर्व डे भी रखा हुआ है. अगर बारिश की वजह से आज मुकाबला धुलता है, तो कल मैच खेला जाएगा. हालांकि कोलंबो में मौजूदा समय में मौसम खराब ही चल रहा है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या मैच आज पूरा हो पाएगा या नहीं? रिजर्व डे पर भी बारिश हो सकती है. अगर रिजर्व डे पर भी बारिश होती रही और मैच नहीं हो पाता है, तो दोनों टीमें ट्रॉफी शेयर करेंगी. एशिया कप के इतिहास में 9वीं बार है, जब भारत और श्रीलंका की टीम फाइनल में आमने सामने हैं. इन दोनों टीमों के बीच अब खेले गए 8 फाइनल में से 5 बार भारत तो वहीं 3 बार श्रीलंका ने बाजी मारी है.