nabi crictoday
श्रीलंका (Sri Lanka) ने इस मैच में जीत के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) को 292 रनों की चुनौती दी है, लेकिन अफगानिस्तान को सुपर 4 में पहुंचने के लिए 37.1 ओवर में 292 रनों की चुनौती पूरी करनी थी.

श्रीलंका (Sri Lanka) ने इस मैच में जीत के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) को 292 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन अफगानिस्तान को सुपर 4 में पहुंचने के लिए 37.1 ओवर में 292 रनों की चुनौती पूरी करनी थी. मगर श्रीलंका ने अफगानिस्तानियों की पारी समेटते हुए इस मैच को 2 रनों से जीत लिया और सुपर चार में सीधे प्रवेश कर लिया. वहीं, ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंच गई हैं, जबकि बी ग्रुप से बांग्लादेश और श्रीलंका पहुंची हैं. इस विजयी चुनौती का पीछा करते हुए अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने तूफानी अर्धशतक लगाया.

यह भी पढ़ें – Virat is not just a cricketer, he’s an emotion: Nepal’s cricketer after getting Kohli’s autograph on his shoe

मोहम्मद नबी ने महज 24 गेंदों में चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. यह नबी के वनडे करियर का 16वां अर्धशतक है. नबी ने इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. नबी अफगानिस्तान की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने मुजीब उर रहमान के सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ा. सुपर 4 के लिए 37.1 ओवर में 292 रनों की जरूरत थी, मैदान पर उतरते ही नबी ने आक्रामक खेल दिखाया.

अफगानिस्तान को 26.3 ओवर में मोहम्मद नबी के रूप में पांचवां झटका लगा. मोहम्मद नबी ने 32 गेंदों पर 5 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 203.12 के स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए. नबी और हशमतुल्लाह शाहिदी दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 गेंदों में 80 रन की साझेदारी निभाई.

अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज़ वनडे अर्धशतक

मोहम्मद नबी (24 गेंद) बनाम श्रीलंका

मुजीब उर रहमान (26 बॉल) विरुद्ध पाकिस्तान

राशिद खान (27 गेंद) बनाम आयरलैंड

यह भी पढ़ें – Asia Cup 2023: अश्लील हरकत का वीडियो वायरल होने के बाद गौतम गंभीर ने दी सफाई