rahane vihari
टीम प्रबंधन ने रहाणे का जितना समर्थन किया है, अब उतना विश्वास हनुमा में दिखाना चाहिए - गंभीर

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने धाकड़ बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को लेकर बड़ी टिप्पणी व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि टीम प्रबंधन ने, जिस तरह अजिंक्य रहाणे को समर्थन दिया है, उसी तरह उन्हें हनूमा विहारी में भी विश्वास दिखाना चाहिए.

40 साल के गौतम गंभीर ने एक साक्षात्कार में कहा, “हनुमा विहारी ने जोहांसबर्ग टेस्ट की दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए वह केपटाउन टेस्ट टीम में जगह पाने के हकदार हैं. अगर टीम प्रबंधन ने अजिंक्य रहाणे को इतना समर्थन दिया है, तो अब उन्हें हनुमा विहारी में विश्वास दिखाना चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “हम लंबे समय से प्रदर्शन देख रहे हैं, जब विराट कोहली अगले टेस्ट में टीम में वापसी करेंगे तो उन्हें चौथे नंबर पर और विहारी को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी होगी, जो कि सही दिशा में एक कदम होगा.”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में जोहांसबर्ग में संपन्न तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. कप्तान विराट कोहली चोट लगने की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाए. उनकी जगह स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कप्तानी की.

वहीं, कोहली के स्थान पर हनुमा विहारी को खेलने का मौका दिया गया, जिन्होंने जोहांसबर्ग टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया. दूसरी तरफ, अजिंक्य रहाणे पिछले कई महीनों से शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में गंभीर का मानना है कि विहारी को रहाणे की तरह आगे भी कई मौके मिलने चाहियें.

टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर ही. दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी मैच 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलंड मैदान में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply