अलीम डार
PAK vs NZ: नाराज अंपायर ने जमीन पर फेंकी हारिस रऊफ की जर्सी, नसीम शाह ने पकड़े पैर

बुधवार को पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक हरकत से अंपायर अलीम डार (Aleem Dar) आगबबूला हो उठे। अलीम का गुस्सा इतना तेज था कि उन्होंने गेंदबाजी कर रहे तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) की जर्सी जमीन पर पटक दी।

ये मामला न्यूजीलैंड की पारी के 36वें ओवर का है, जब कीवी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने हारिस रऊफ की गेंद पर डीप स्कायर लेग की तरह शॉट खेला। वहां पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जुनियर फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने गेंद को सीधा अंपायर अलीम डार के एंकल पर थ्रो किया, जिसके बाद अलीम दर्द से कराहते नजर आए।

54 साल के अलीम डार ने गुस्से में हारिस रऊफ की जर्सी भी फेंक दी। हालांकि, बाद में नसीम शाह ने दर्द को कम करने के लिए उनका पैर का पकड़ लिया और कुछ देर तक मसाज करते रहे। अलीम डार की चोट का हाल जानने तुरंत कप्तान बाबर आजम पहुंचे। साथ ही मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने भी अंपायर का हाल जाना।

मैच की बात करें, तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। हालांकि, कीवी टीम 49.5 ओवर में 261 रन बनाकर ढेर गई। इसके जवाब में मेजबानों की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरूआती 10 रन के अंदर ही उन्होंने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खो दिए। इसके बाद पूरी पाकिस्तानी टीम 43 ओवर में 182 रन पर ऑलआउट हो गई और ब्लैक कैप्स ने यह मुकाबला 79 रन से जीत लिया।

विराट और अनुष्का के बीच हुआ था मतभेद – VIDEO

हारिस रऊफ की उम्र कितनी है?

29 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply