ipl 2022 trophy
IPL 2022: CBI ने मैच फिक्सिंग के मामले में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का बुखार चढ़ा हुआ है. इस बीच फैंस को मायूस कर देने वाली एक खबर सामने आ रही है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर (Ross Taylor) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर फैंस का दिल तोड़ दिया है.

दाएं हाथ के कीवी बैटर अपने करियर के आखिरी इंटरनेशनल मुकाबले के दौरान फूट-फूटकर रोते हुए भी दिखाई दिए. इसके बाद उन्‍हें साथी खिलाड़ियों ने संभाला. इस दौरान टेलर के साथ उनकी पत्‍नी (विक्टोरिया) और बच्‍चे (मैकेंजी, जोंटी और एडिलेड) भी मौजूद थे.

टेलर ने सोमवार को नीदरलैंड के विरुद्ध सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में हैमिल्टन में ब्लैककैप्स टीम की तरफ से अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला, जिसमें उन्होंने 14 रन बनाए. दर्शकों ने खड़े होकर रोस टेलर का अभिवादन किया.

38 साल के टेलर का यह न्यूजीलैंड के लिये 450वां और आखिरी मैच था, जिससे उनके 16 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर का भी अंत हो गया. टेलर ने 112 टेस्ट मुकाबलों में 19 शतकों की मदद से 7,683 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 236 वनडे मैचों में 8,593 रन बटोरे तथा 102 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1,909 रन बनाए.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: DC के मुख्य कोच ने बताया, एनरिक नोर्खिया कौन से मैच से करेंगे वापसी?

टेलर ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, “मैं हमेशा परिस्थितियों के अनुसार और चेहरे पर मुस्कान लेकर खेला. मैंने पूरे गर्व और सम्मान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व किया. मैं शुरू से देश के लिए खेलना चाहता था.”

आपकी जानकारी बता दें कि रोस टेलर दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीनों प्रारूप में 100 से अधिक इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

Leave a comment

Cancel reply