'अभी भी जड़ेजा से पीछे हैं अक्षर', न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने दिखाया था कि उनके पास प्रतिभा है और वो भारत को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल कर मुकाबले जिता सकते हैं। मगर न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) का मानना है कि अक्षर पटेल अभी भी रविंद्र जडेजा से काफी पीछे हैं।

28 साल के ऑलराउंडर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 गेंदों में 64 रनों की बेहतरीन मैच जिताऊ पारी खेली थी। यही नहीं, बाएं हाथ का यह स्पिनर इस मुकाबले में भारत का सबसे किफायती गेंदबाज भी साबित हुआ। उन्होंने 9 ओवर में 40 रन खर्च कर एक विकेट झटका।

स्पोर्ट्स 18 के एक कार्यक्रम में पूर्व कीवी दिग्गज से पूछा गया कि क्या अक्षर पटेल मुख्य भारतीय टीम में रविंद्र जड़ेजा की जगह ले सकते है? तो इस पर उन्होंने कहा, “अगर आप मुख्य टीम की बात करते हैं, तो शायद वो जड़ेजा से पीछे है, लेकिन अगर आप इसी तरह का प्रदर्शन करते रहे तो इसमें कोई शक नहीं है कि आप दोनों टीमों (इंडिया टीम A, इंडिया टीम B) में खेल सकते हैं।”

47 साल के पूर्व ऑलराउंडर ने अक्षर की गेंदबाजी में कमी बताते हुए आगे कहा, “भारत काफी सारे स्पिनर चुनता है। इसमें से आपको वही ज्यादा पसंद आएंगे, जो गेंद को दोनों दिशाओं में टर्न करा सकें और यही बात अक्षर के खिलाफ जाती है, जब हम रविंद्र जड़ेजा के साथ उनकी तुलना करते हैं।”

Leave a comment

Cancel reply