मैनचेस्टर में विजयी शतक लगाने वाले पंत को अख्तर ने दी वजन कम करने की सलाह

मैनचेस्टर में इंग्लैंड (England) के खिलाफ 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में शतक जमाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वजन कम करने की सलाह दी है।

ऋषभ पंत ने रविवार 17 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 125 रनों की शानदार पारी खेली। पंत ने टीम इंडिया के लिए मुश्किल हालातों में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ पांचवे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पंत की इस मैच जिताऊ पारी की जमकर तारीफ की है।

46 साल के पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “उनके पास कट शॉट है, पुल शॉट है, रिवर्स स्वीप है। वो किसी से नहीं डरते। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मैच जीता और यहां भी मुकाबला जीत कर सीरीज भारत के नाम करवाई।”

हालांकि, अख्तर को लगता है 24 साल के पंत का वजन जरुरत से थोड़ा ज्यादा है। उन्होंने कहा, “उनका वजन थोड़ा अधिक है। मुझे उम्मीद है कि वो इसका ख्याल रखेंगे। क्योंकि, भारत बहुत बड़ा बाज़ार है और पंत काफी अच्छे दिखते हैं, तो वो एक मॉडल भी बनकर करोड़ों रूपए कमा सकते हैं।” इसके अलावा अख्तर ने ऋषभ के इंग्लैंड में बल्लेबाजी करने के अंदाज और जिम्मेदारी भरे शॉट्स खेलने के लिए भी जमकर तारीफ की है।

Q. शोएब अख्तर ने वनडे इंटरनेशनल में कितने विकेट चटकाए हैं?


A.
247

Leave a comment

Cancel reply