ईशान किशन
200 रन जड़ने वाले ईशान किशन को टीम से ड्रॉप करने पर नाराज हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मंगलवार को गुवाहाटी में तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मुकाबले की पूर्व संध्या पर बताया कि स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह पहले मैच में उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे। क्रिकेट फैंस इसे ईशान किशन के साथ अन्याय बता रहे हैं। अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

45 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, “यह फैसला बिल्कुल सही है। उन्हें (गिल) सबसे आगे खेलना चाहिए, क्योंकि उनके आंकड़े बहुत अच्छे हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को कैसे छोड़ेंगे जिसने अपनी आखिरी वनडे पारी में 200 रन बनाए हैं? हालांकि, सच्चाई यह है कि जिन खिलाड़ियों ने 300 रन बनाए हैं, उन्हें भी टीम से बाहर किया गया है – करुण नायर से पूछिए।”

उन्होंने आगे कहा, “यदि आप मुझसे पूछते हैं, तो मुझे लगता है कि शुभमन गिल भारतीय बल्लेबाजी का वर्तमान और भविष्य हैं। वे वनडे और टेस्ट में काफी अच्छा कर सकते हैं। वनडे में उसने ओपनिंग कराई जाए और टेस्ट में नंबर 3 या नंबर 4 पर खिलाया जाए।”

आकड़ों की बात करें, तो ईशान किशन ने 10 एकदिवसीय मैचों में 53.00 के औसत से 477 रन बनाए हैं, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में 210 रनों की धमाकेदार पारी भी शामिल है। वहीं, गिल ने 15 ओडीआई में 57.25 के बेहतर औसत से 687 रन बनाए हैं।

शुभमन गिल की उम्र कितनी है?

23 वर्ष।

सूर्य के ग्रहण बनेंगे KL राहुल ? – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply