Ajinkya Rahane
चेतेश्वर पुजारा को 25 दिसंबर को होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान चुना गया है.

चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि अजिंक्य रहाणे का टेस्ट क्रिकेट में हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है, लेकिन उन्हें अपनी इस फॉर्म से बाहर निकलने के लिए बस एक बड़ी पारी की जररूत है.

चेतेश्वर पुजारा को 25 दिसंबर को होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान चुना गया है. वहीं विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया है.

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि “रहाणे एक महान खिलाड़ी हैं. किसी भी खिलाड़ी के करियर में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. वह नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह इस श्रृंखला में बड़े रन बनाएंगे”.

आखिरी बार रहाणे ने सबसे लंबे प्रारूप में भारत का नेतृत्व उस समय किया जब कोहली ने 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच में अपने पैतृक कर्तव्यों को पूरा करने के लिए भारत के लिए उड़ान भरी थी, उस सीरीज में भारतीय टीम ने 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था.

अजिंक्य रहाणे ने फरवरी-मार्च में घरेलू श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ छह पारियों में 18.67 का औसत से रन बनाए थे. अगस्त-सितंबर में पटौदी ट्रॉफी में इंग्लैंड के खिलाफ सात पारियों में उनका औसत 15.57 रहा था.

Leave a comment

Cancel reply