Virat Kohli
टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी.

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम इंडिया को टी20 विश्व कप के उनके पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया के खिलाड़ी और फैंस इस हार से काफी नाखुश हैं. वहीं पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा मैच की हार से ज्यादा कप्तान विराट कोहली के बयान को लेकर नाराज दिखे. उनके अनुसार कोहली की सोच काफी डिफेंसिव दिखाई पड़ती है, जो टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं है.

क्रिकबज वेबसाइट से बात करते हुए अजय जड़ेजा ने कहा, ‘मैंने उस दिन विराट कोहली का बयान सुना था. उन्होंने कहा कि जब हमने दो विकेट गंवाए तो हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पिछड़ गए थे. मैं उनके इस बयान से निराश था. जब तक विराट कोहली जैसा खिलाड़ी पिच पर मौजूद है तब तक मैच का अंत नहीं होता. आपने दो गेंदे भी नहीं खेली और आप ऐसा सोचने लगे, यह टीम इंडिया और कप्तान की अप्रोच को दर्शाता है’.

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को बाबर आज़म ने पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. पाकिस्तानी गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को खासा परेशान किया और रोहित शर्मा को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेजा, उसके बाद उन्होंने फॉर्म में चल रहे के एल राहुल की गिल्लियां बिखेर दी.

विराट कोहली की 57 रनों की पारी के कारण टीम इंडिया 151 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी, ऋषभ पंत ने भी कप्तान का साथ दिया और एक महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि, टीम इंडिया की गेंदबाज़ी ने काफी निराश किया और पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए यह मुक़ाबला अपने नाम किया.

Leave a comment

Cancel reply