dravid crictoday
केपटाउन टेस्ट से पहले द्रविड़ ने भारतीय बल्लेबाजों को दिया दक्षिण अफ्रीका में अधिक रन बनाने का गुरुमंत्र

भारतीय (India) टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच से पहले भारतीय बल्लेबाजों को अहम सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि बल्लेबाजों को अहम मौकों का फायदा उठाना चाहिए और यह भी जरूरी है कि बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा उठाएं और उसे बड़ी पारी में तब्दील करें.

48 साल के द्रविड़ ने जोहांसबर्ग टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद कहा, “विकेट चुनौतीपूर्ण रहा है. मैं बल्लेबाजों को इसका लाभ दूंगा, लेकिन हां हम इससे बेहतर कर सकते हैं, तो एक बल्लेबाजी यूनिट के तौर पर हमें लम्हों का फायदा उठाना चाहिए. ये मौके काफी अहम होते हैं.”

यह भी पढ़ें | भारतीय ओपनर ने कहा – ‘धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील यूनिवर्सिटी के डीन हैं कप्तान एल्गर’

उन्होंने आगे कहा, “जब पार्टनरशिप बन रही हो तो इसे और लंबा लेकर जाना चाहिए. अगर पहली पारी में हमने 50-60 रन ज्यादा बनाए होते, तो मैच पर इसका बहुत बड़ा अंतर पड़ता. हमें लगातार सुधार करना है और बेहतर होना है.”

‘द वॉल’ ने कहा, “पहले टेस्ट मैच के मुकाबले यही अंतर रहा. वहां केएल राहुल ने सेंचुरी लगाई थी और हम मैच जीते थे. यहां दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने 96 रन की पारी खेली. और वे जीत गए.”

मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में जोहांसबर्ग में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत को 7 विकेट से पराजित किया. कप्तान डीन एल्गर ने 96 रनों की जुझारू पारी खेलकर मेजबान टीम की इस जीत में अहम भूमिका निभाई. वहीं, सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से शिकस्त दी थी. इस मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा था. सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply