Ashes Series 2021
दिल्ली कैपिटल्स के बाद अब इस टीम से जुड़े रिकी पोंटिंग, 'हेड ऑफ स्ट्रैटिजी' की निभाएंगे भूमिका

ऑस्ट्रेलियाइ (Australia) टीम के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बिग बैश लीग (Big Bash League) में खेलने वाली टीम होबार्ट हरिकेंस के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है. पोंटिंग का करार तीन साल तक के लिए है. होबार्ट हरिकेन्स टीम के हेड ऑफ स्ट्रेटजी के तौर पर पोंटिंग के पास कई अहम जिम्मेदारियां होंगी. ख़बरों की मानें तो कंगारू खिलाड़ी होबार्ट टीम के साथ फुल टाइम नहीं, बल्कि पार्ट टाइम जुड़े रहेंगे.

होबार्ट हरिकेंस की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, “रणनीति के प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका पोंटिंग को हरिकेंस के नए मुख्य कोच की नियुक्ति और मैच पर काम करने और तत्कालीन नियुक्त कोच के साथ सूची रणनीति पर काम करते हुए देखेगी.”

यह भी पढ़ें – हेड कोच पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों संग खेला फुटबॉल, फ्रेंचाइजी ने शेयर की वीडियो

वहीं, पोंटिंग ने कहा, “जब से मैं बीबीएल-01 और बीबीएल-02 में हरिकेंस के लिए खेला था, तब से प्रतियोगिता और खेल में काफी बदलाव आया है और मैं उस समय की तुलना में अब टी20 खेल की बारीकियों के बारे में बहुत कुछ जानता हूं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 47 साल के रिकी पोंटिंग पहले भी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के साथ अंतरिम और विशेषज्ञ कोचिंग भूमिका निभा चुके हैं. वहीं, वे इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच भी हैं.

पोंटिंग ने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में पदभार संभाला था, जिसके बाद टीम ने 2019 से सभी तीन सत्रों में आईपीएल प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया, जिसमें 2020 में अंतिम उपस्थिति भी शामिल है. हालांकि, वे 2022 सीजन में प्ले ऑफ में जगह नहीं बना पाए.

Leave a comment

Cancel reply