दुनियाभर में आईपीएल के बढ़ते दबदबे से घबराए एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) दुनिया भर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बढ़ते प्रभाव से परेशान हैं। उन्होने विश्व की बाकी फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर आईपीएल के एकाधिकार को इस खेल के लिए खतरनाक बताया है।

हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) इस सीजन उनके अपने देश की फ्रेंचाइजी लीग बीबीएल (BBL) को छोड़ संयुक्त अरब अमीरात की क्रिकेट लीग में खेलते दिखेंगे। इसी बात से निराश पूर्व ऑस्ट्रलियाई दिग्गज ने आईपीएल पर बड़ा बयान दिया है।

एसईएन के रेडियो कार्यक्रम में एडम ने कहा, “वह डेविड वॉर्नर को बीबीएल में खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। मैं इस बात को समझता हूं। सिर्फ वॉर्नर ही नहीं बल्कि, अन्य खिलाड़ी भी इसमें शामिल होंगे। यह आईपीएल फ्रेंचाइजी का दुनिया भर में बढ़ता दबदबा है, जिनके पास कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी कई टीमों का मालिकाना हक़ है।

50 साल के गिलक्रिस्ट ने आगे कहा, “यह थोड़ा खतरनाक होता जा रहा है क्योंकि, यह खिलाड़ियों और उनकी प्रतिभा पर एकाधिकार करने मामला है। यह इससे भी जुड़ा है कि खिलाड़ी कहां खेल सकते हैं और कहां नहीं।”

गौरतलब है कि तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई कि टी20 लीग में टीमों पर निवेश किया है।

Leave a comment

Cancel reply