Yuzi Chahal
'पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चहल और बिश्नोई को मौका देगा भारत', पाकिस्तानी स्पिनर का बयान

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट के रवैये पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने चहल (Yuzvendra Chahal) को भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ बताते हुए उन्हें टी20 आई फॉर्मेट में कम मौके देने का आरोप लगाया है।

गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत को भले ही हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन चहल ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ अच्छा खेल दिखाने के बावजूद इस लेग स्पिनर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 आई सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

चयनकर्ताओं के इस फैसले के बाद सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या उन्हें आराम दिया गया है? या वो टीम मैनेजमेंट के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के प्लान का हिस्सा नहीं हैं। आपको बता दें 2021 टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भी चहल को अचानक टीम से बाहर कर दिया गया था और इस बार भी कुछ वैसे ही हालात बनते नज़र आ रहे हैं।

31 साल के स्पिनर की तारीफ करते हुए आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ” यूजी चहल, ये एक और अविश्वसनीय कहानी है। युजवेंद्र चहल भारत के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाले स्पिनर हैं इसमें कोई शक नहीं है और इसके बावजूद आपने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाया।”

चहल को टी20 आई में कम मौके दिए जाने पर उन्होंने कहा, “आप उन्हें वनडे सीरीज में तो खेलने का मौका दे रहे हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में नहीं। यहां (इंग्लैंड में) भी टी20 सीरीज में उन्होंने सिर्फ दो मैच खेले और आयरलैंड में भी उन्हें सिर्फ एक मैच खिलाया गया।”

Q. टी20 इंटरनेशनल में युजवेंद्र चहल ने कुल कितने विकेट लिए हैं?


A. 79

Leave a comment

Cancel reply