मोहम्मद शमी के एक ट्वीट से पाकिस्तान में मची खलबली, शोएब के बाद अब अफरीदी को भी लगी मिर्ची

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेट फैंस और पूर्व खिलाड़ी अक्सर सोशल मीडिया पर एक दूसरे की टांग खींचते रहते हैं। चाहे मैच एक दूसरे के साथ हो या अन्य टीम के साथ दोनों देशों के प्रशंसक मैच के नतीजों का बेसब्री से इंतजार करते हैं, ताकि एक दूसरे को ट्रोल कर सकें। इसी क्रम टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और पूर्व पाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। दोनों के बीच हुई इस तकरार में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी कूद पड़े हैं।

शमी ने मचा दी पाकिस्तानी में सनसनी – VIDEO

दरअसल, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान पर हुए टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद अख्तर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से दिल टुटा हुआ इमोजी पोस्ट किया था, जिसपर मोहम्मद शमी ने पलटवार कर करते हुए लिखा, “सॉरी भाई, इसे ही कर्म कहते हैं।”

शमी के इस रिप्लाई से अख्तर भड़क उठे और उन्होंने भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर हर्षा भोगले का ट्वीट शेयर किया, जिसमें हर्षा पाकिस्तान की गेंदबाजी की तारीफ कर रहे हैं। यह ट्वीट साझा करते हुए अख्तर ने लिखा, “इसे कहते हैं सेंसिबल ट्वीट।” गौरतलब है कि टीम इंडिया के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद अख्तर ने टीम की काफी आलोचना की थी, इसलिए शमी ने उन्हें आड़े हाथों लिया है।

45 साल के शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल सामा टीवी के कार्यक्रम पर कहा, “ऐसा जवाब तो एक रिटायर्ड क्रिकेटर को भी नहीं देना चाहिए और आप तो अभी टीम के लिए खेल रहे हो, इन सब चीजों को नजरअंदाज करना चाहिए। हम क्रिकेटर्स एक रोल मॉडल की तरह हैं। हमें नफरत खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए न कि बढ़ाने की।

उन्होंने आगे कहा, “अगर हम ही ऐसा करेंगे, तो आम आदमी से हम क्या उम्मीद रख सकते हैं। स्पोर्ट्स से हमारे रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। इनके (भारत) साथ हम खेलना चाहते हैं। इन्हें (मोहम्मद शमी) पाकिस्तान में देखना चाहते हैं, इसलिए ये सब चीजें नहीं करनी चाहिए।”

Q. मोहम्मद शमी ने भारत के लिए कितने टी 20 आई मैच खेले हैं?

A. 23

Leave a comment

Cancel reply