virat kohli - rohit sharma
'कोहली और रोहित के बिना कुछ भी नहीं है भारतीय टीम, दोनों ही शानदार लीडर हैं

रवि शास्त्री की विदाई पर वसीम अकरम बोले, ‘मेरा दिल मेरे दोस्‍त रवि शास्‍त्री के साथ है’

टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो गया. हालांकि, इस विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. आखिर में नतीजा यह रहा कि नीली जर्सी वाली टीम को सेमीफाइनल खेले बिना ही टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा. ऐसे में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को शाही अंदाज में विदाई नहीं मिल पाई.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले बाबर बोले, ‘हमारे दो खिलाड़ी ही कंगारुओं का शिकार कर लेंगे’

पाकिस्तान टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल से पहले बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने अपनी टीम के दो खिलाड़ियों का समर्थन करते हुए कहा है कि स्टार बल्लेबाज फखर ज़मन और धाकड़ तेज गेंदबाज हसन अली आगामी नॉकआउट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि ये दोनों बड़े मैच के खिलाड़ी हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम घोषित, कोहली-शमी शामिल नहीं

भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से खेली जाने वाली टीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को सौंपी गई है, जबकि केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है. वहीं, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है.

‘ट्रॉफी जीतने से कोई कप्तान छोटा या बड़ा नहीं होता, हमें कोहली का सम्मान करना चाहिए’

टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो गया. वहीं, कप्तान विराट कोहली भी इस मेजर टूर्नामेंट से पहले यह ऐलान कर चुके थे कि वे इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे. हालांकि, इस विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा, जहां उन्हें विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. हरी जर्सी वाली टीम ने भारत को 10 विकेट से पराजित किया.

फाफ का टूटा दिल, बोले ‘मालूम था कि वे मुझे टी20 विश्व कप में नहीं ले जाएंगे’

दक्षिण अफ्रीकी टीम के धाकड़ बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था, इसके बावजूद भी उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए प्रोटियाज टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया. अब फाफ ने इसे लेकर निराशा ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा है कि उन्हें पहले ही पता था कि वे टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Leave a comment

Cancel reply