yashasvi
3 पारियां...3 शतक... 348 रन... 116 का औसत...भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी ने रणजी में मचाया धमाल

मुंबई (Mumbai) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2022 के सेमीफाइनल मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने मुंबई के लिए शानदार बल्लेबाजी खेलते हुए मैच दोनों ही पारियों में शतक जड़ दी हैं। पहली पारी में पूरे 100 रन बनाने वाले यशस्वी, जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो शुरुआती क्षण में उनका रवैया बहुत ही रक्षात्मक था।

अपनी पारी का पहला रन बनाने में उन्हें 54 गेंद लग गई, जब उनके बल्ले से खाता खुला तो उन्होंने हवा में बल्ला ऊपर उठा दिया और साथी खिलाड़ियों ने ताली बजाकर उनके पहले रन का स्वागत किया।

इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सेमीफाइनल मैच में लगातार दूसरा शतक जड़ दिया। उनके शतक की बदौलत मुंबई की टीम बहुत मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है। मौजूदा स्कोर के मुताबिक, अब मुंबई का फाइनल खेलना लगभग तय है।

जायसवाल बड़े मैच के खिलाड़ी तौर पर उभर रहे है। उन्होंने अपने छोटे से करियर में दिखा दिया है कि अहम मैचों में उनका बल्ला सर चढ़कर बोल सकता है। अंडर-19 विश्व कप में कमाल करने के बाद इस शानदार बैट्समेन ने आईपीएल में भी अच्छा खेल दिखाया था और अब रणजी में अपनी धुआंधार पारियों से कमाल किया है। इस सीजन में वो दो मैचों में तीन महत्वपूर्ण शतक लगा चुके हैं।

इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया था। इस मैच के तुरंत बाद सेमीफाइनल मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया और फाइनल मैच में भी अर्धशतक लगाया था।

रणजी के मौजूदा सीजन में जायसवाल ने क्वार्टर फाइनल मैच में शतक लगाया था। इसके बाद सेमीफाइनल मैच की दोनों पारियों में शतकीय पारी खेली। इस जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द इन्हे भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिलना चाहिए, क्योंकि केएल राहुल चोटिल है। विराट-रोहित ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पुजारा ड्रॉप होने के बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में जायसवाल को टेस्ट टीम में अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा खासा मौका होगा। यशस्वी जायसवाल ने लगभग 116 के औसत से अब तक 316 रन बनाए हैं.

Leave a comment

Cancel reply